Sunday 14 July 2019

*** संदर्भ सहित अर्थ है

किताबें हैं ज्ञान है
जिज्ञासाएं हैं विज्ञान है
सब व्यर्थ है
तू ही मेरी सृष्टि का
संदर्भ सहित अर्थ है

वन हैं उपवन हैं
हरियाली है जीवन है
सब व्यर्थ है
तू ही मेरी सृष्टि का
संदर्भ सहित अर्थ है

नदियां हैं झरने हैं
खुशियां हैं सपने हैं
सब व्यर्थ है
तू ही मेरी सृष्टि का
संदर्भ सहित अर्थ है

कल्पनाएं हैं संभावनाएं हैं
स्पर्श हैं भावनाएं हैं
सब व्यर्थ है
तू ही मेरी सृष्टि का
संदर्भ सहित अर्थ है

रात हैं सितारे हैं
रोशनी है नज़ारे हैं
सब व्यर्थ है
तू ही मेरी सृष्टि का
संदर्भ सहित अर्थ है

मित्र हैं संसार है
चिंतन हैं प्यार है
सब व्यर्थ है
तू ही मेरी सृष्टि का
संदर्भ सहित अर्थ है

सुर है संगीत है
झंकार है गीत है
सब व्यर्थ है
तू ही मेरी सृष्टि का
संदर्भ सहित अर्थ है

प्रतिष्ठा है सम्मान है
प्रभुत्व है वरदान है
सब व्यर्थ है
तू ही मेरी सृष्टि का
संदर्भ सहित अर्थ है

~ राहुल मिश्रा ~

No comments:

Post a Comment